स्कूल शिक्षक बनने हेतु बड़ी संख्या में भर्ती, आवेदन करने के लिए देखें-

सेना कल्याण शिक्षा विभाग भर्ती- आर्मी पब्लिक स्कूल में शिक्षकों की काफी बड़ी संख्या में भर्ती निकाली गई है, जिसके लिए नोटिफिकेशन आ चुका है जिसके तहत मुख्य रूप से स्नातकोत्तर शिक्षक, प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, प्राथमिक शिक्षक की नियुक्ति की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता – स्नातकोत्तर शिक्षक के लिए – उम्मीदवारों को 50% अंकों के साथ स्नातकोत्तर, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से 50% अंकों के साथ बीएड होना चाहिए।

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के लिए- उम्मीदवारों को 50% अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए और मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से 50% अंकों के साथ बीएड होना चाहिए।

प्राइमरी टीचर के लिए- उम्मीदवारों को 50% अंकों के साथ स्नातक होना चाहिए और बीएड / 2 वर्षीय डिप्लोमा,  मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से 50% अंकों के साथ होना चाहिए।

आवेदन शुल्क – सभी उम्मीदवार- रु. 500 / – उम्मीदवार इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं।

आयु सीमा – (01 अप्रिल 2018 के अनुसार) – अनुभवी शिक्षक के लिए उम्र 57 साल तथा नए शिक्षक के लिए 40 साल रखा गया है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ – ऑनलाइन आवेदन की शुरूआत की तारीख- 01. दिसंबर .2017, ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि- 21. दिसंबर .2017, संभावित प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की तिथि- 05.जनवरी .2018 आगे, संभावित परीक्षा की प्रारंभिक तिथि- 15 जनवरी 2018 से 17. जनवरी 2018

 

अभ्यार्थी से विशेष अनुरोध है कि आवेदन पत्र को भरने से पहले एक बार अधिकारिक वेबसाइट आर्मी पब्लिक स्कूल का जरूर देख लें और सभी जानकारी से पूरी तरह से अवगत होने के बाद ही आवेदन फॉर्म भरे। आर्मी पब्लिक स्कूल के आधिकारिक वेबसाइट पर आपको सभी जानकारी प्राप्त हो जाएगी उसके बाद भी यदि आपको कोई जानकारी चाहिए होगा तो आप कमेंट करेंगे मैं आपको जानकारी देने का प्रयास करूंगा।

Official website-  http://aps-csb.in/

Posted in JOB / CAREERS and tagged .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *